Wednesday, May 6, 2009

IESM: स्वर से नीचे के अधिकारी रैंक का असली आईना है

दिनांक: सोमवार, 4 मई, 2009, 9:15
प्रिय ब्रिगेडियर Kamboj,
यह ईमेल हमारे कुछ साथी दिग्गजों रमन, नाभि मल्लाह, पूर्व सार्जेन्ट सुनील राव और कई अन्य PBORs इंटरनेट से जुड़ा नहीं है और 'रिपोर्ट मेरा सिग्नल' ब्लॉग के द्वारा भेजा के संदर्भ के साथ है. हम सब, जो पूर्व के द्वारा उठाए के समान उठाने की अंक है. सार्जेंट सुनील राव. Jantar Mantar, देश के सभी भागों से दिग्गजों पर अपनी भूख हड़ताल के दौरान अपने विचार विमर्श किया है और इसी तरह की राय का आयोजन किया. बहुत समय हो गया है दिग्गजों अतीत में इसी तरह के आंदोलनों के परिणामों के बारे में लंबी और एनिमेटेड चर्चा किया करते थे. यद्यपि हमारे अध्यक्ष भर में बहुत स्पष्ट है, और हमेशा की तरह, कि हम सब दिग्गजों के लिए कुछ भी नहीं OROP से कम स्वीकार करेंगे हम सब को आश्वासन दिया है. अधिकारियों, जे सी ओ और अन्य रैंकों - सभी रैंकों, सभी हथियार. अध्यक्ष ने भी अंक सार्जेंट सुनील राव ने कोर ग्रुप की बैठक में उठाया पर चर्चा के लिए तैयार हो गया है.

मैं) कि फ़रवरी 8 09 (को काले दिवस पर भारतीय सेना के इतिहास में जब हम भारत के राष्ट्रपति को हमारे पदक जमा हुई एक घटना याद है. उस दिन मैं तुम्हें इस अभियान के माध्यम से, जब तक हम जीतते हैं, या लड़ने के लिए आप हमारी समस्या से कहीं बीच में हमें छोड़ देगा जारी? देखेंगे हमारे सम्मान के अध्यक्ष, जनरल राज Kadyan, "सर, करने के लिए एक ऐसे ही सवाल पूछा" यह सिर्फ मेरा नहीं था सवाल. यह एक प्रश्न है कि ESM के हजारों दैनिक पूछना चाहता था Jantar Mantar का दौरा किया गया है. पिछले हम में से कई कड़वे और अच्छे कारण के लिए बनाया गया है. तो मेरे सवाल का जनरल Kadyan के जवाब में कहा कि मैं इसे आप क्या करेंगे? "अब मैं भी एक लंबी सेवा और जीवन में अनुभव किया है लगता है कि मुझे मेरा जवाब मिल गया एक बयान. शरीर की भाषा देखकर, समर्पण और प्रेम के जनरल की आंखों से बाहर आ रहा था, मैं मैं अभी कहा था कि सवाल का शर्मिंदा महसूस किया. मैं बार बार अपने नेतृत्व के साथ संवाद और मैं जो यह है कि वहाँ कारण सैकड़ों हम क्यों जनरल Kadyan में सौ प्रतिशत विश्वास और सभी IESM नेतृत्व में डाल चाहिए कर सकते हैं और पढ़ रही है सबको बता सकते हैं.

अगर किसी भी उपलब्धियाँ OROP के अलावा सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों समूह के किसी भी क्षेत्र के लिए लागू कर रहे हैं, हम सब भले ही इस पद के मनाना चाहिए. एक ही समय पर, सवाल है कि इन सभी लाभों को सरकार ने इस आंदोलन की अवधि में की घोषणा की जा रही उठता एक अच्छी तरह से planed प्रयास अधिकारियों और PBOR में IESM विभाजित करने का हिस्सा है. बाबुओं की मेरी राय में और नेताओं ने पहले से ही कलाकारों के अमीर गरीब नाम, धर्म, राज्य, देश में विभाजित किया है और इस सूची अंतहीन है. वे अब भी विभाजित है और पूर्व सैनिकों के साथ शासन की वही गंदा खेल खेलना चाहता हूँ. ने अंग्रेजों से सीखा वे एक खेल में महारत हासिल है और वे एक खेल. तो हमें यहाँ बहुत सावधान रहना होगा.

जब मैं सेवा में था, मैं कार्रवाई की भविष्य की योजना के बारे में मेरी कमांडेंट ने एक ब्रीफिंग याद है. उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए एक भारतीय सिपाही योजनाओं, एक नायक एक सप्ताह के लिए योजनाओं हमें अवगत कराया, एक Hawaldar एक महीने के लिए एक वर्ष के लिए, जे सी ओ योजना योजनाओं, कंपनी कमांडर योजनाओं पर तीन साल और इतने के लिए. SThe जनरल ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए योजनाओं (दोनों बाह्य और आंतरिक) और व्यक्तिगत सेवा के समुदाय, सेवानिवृत्त उनके परिवारों, बच्चों की शिक्षा और 20 वर्ष और उससे आगे के लिए सब कुछ और है. अगर अब भी भारतीय सेना के द्वारा पीछा किया जा रहा है वही अब मुझे आश्चर्य हो रहा है. जो भी ESM आज किया जा रहा है जो और इस प्रकार और वे कर भविष्य की योजनाओं के शॉट्स बुला रहे हैं अप्रसन्नता और सब जो लोग प्रभावित हैं करने के लिए असंतोष लाने के लिए बर्बाद हो गए प्रस्ताव के विचारों की गिरावट का नतीजा है. अगर एक सामान्य ही अपने कार्यकाल के लिए है और सोचता है कि उसका अपना निजी भलाई के लिए, यह भारतीय सैन्य बलों के लिए एक नहीं बल्कि खतरनाक स्थिति के रूप में अच्छी तरह से राष्ट्र की सेवा में ही है.

कई उच्च सम्मानित सेवानिवृत्त जनरलों लेख लिखा है और जनरल की सेवा करने के लिए पत्र, कुछ जो मैं बोली लाइनों की:
1. पत्र जनरल दीपक कपूर, PVSM, SM, VSM करने के लिए., ADC मेजर जनरल सुरजीत सिंह, AVSM, VSM (सेवानिवृत्त) "आपके भयग्रस्त चुप्पी ने लिखा" गर्जनापूर्ण है. "मुझे लगता है कि थल सेना प्रमुख के रूप में नियुक्ति, आप इस` लड़ाई शाही 'में एक दर्शक के रूप में याद किया जाना पसंद करेंगे आशावादी हूँ. और अगर है, दूसरी तरफ, हम तुम से इतना कहा होगा कि हम दिग्गजों, लेकिन अच्छे कारण के साथ लक्ष्मण रेखा पार कर विश्वास करते हैं. "
2. पत्र कैस, CNS और थलसेनाध्यक्ष को - खुले वाइस एडमिरल हरिंदर सिंह, PVSM AVSM (सेवानिवृत्त) द्वारा पत्र
"जब मैं तुमसे मिला और मेरा पत्र के अधीन लाया और एक 09 मार्च 18, मुझे चोट लगी थी की शाम में एक पेंशन पद है, लेकिन है कि आप मेरे पत्र को पढ़ने के लिए है या परेशानी लिया परवाह नहीं था आश्चर्य नहीं होने की जानकारी दी या इस मामले या इस फैसले की सामग्री, अदालत के फैसले के दिग्गजों के लाखों, दोनों से नीचे के अधिकारी रैंक और अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण है उपशाखा परिचित हो जाते हैं. मैं और भी है कि जूनियर के कल्याण और उन एक आवाज़ के बिना सेवा के लोकाचार है जहाँ हम अपने जूनियर के कल्याण में गर्व लिया ज्यादा के खिलाफ एक सेवा के प्रमुख के दिमाग में एक सीट वापस लिया था चिंतित था. सेवानिवृत्त समुदाय के बीच यह धारणा है कि नहीं एक मुख्यमंत्री के दिग्गजों के लिए पेंशन समानता के समर्थन में अपनी आवाज उठाई है और मैं भी एक प्रमुख रक्षा मंत्रालय ने मेजर जनरलों में न्यायिक सत्तारूढ़ के द्वारा गैर अनुपालन के मुद्दे को उठाया गया है शक है मामला. ये है कि आपकी सेवा में एक विस्फोट 5. पीसी के परिणामस्वरूप तरह की घटनाओं का कारण है. इस तरह के कठोर रवैया निश्चित रूप से बंगलादेश में हाल की घटनाओं के लिए नेतृत्व किया. "
3. THE बड़ी लड़ाई IZZAT के लिए है: एक अनुच्छेद मेजर जनरल सुरजीत सिंह द्वारा लिखित
"खतरे के पॉट उबाल लें पर देने की. यह इस समस्या का जल्दी में खत्म फटने वाला नहीं है स्पष्ट है. जो कालीन तहत यह ब्रश करने की कोशिश कर रहे हैं गंभीर खतरा करने के लिए देश का नेतृत्व कर रहे हैं. यदि यह आग की राख, निम्न में से कोई भी हो सकता है बाहर उड़ फिलहाल, इस स्थिति एक लापरवाह दिख रही है, लेकिन Jantar Mantar में तम्बू सीमित है:

सैन्य सेवा के आकर्षण इसके पहले से ही निम्न स्तर से साहुल मई कौन एक अधिकारी बनने के लिए चाहेंगे या प्रणाली में जहां जनरल और कर्नल इस जर्जर ढंग से इलाज कर रहे हैं वृद्धि करने का प्रयास?

अगर है, सहानुभूति की लहर के साउथ ब्लॉक, नागरिक सैन्य संबंधों के लिए यात्रा, और परिणाम के विनाशकारी हो सकता है एक फ़्लैश बिंदु तक पहुँच सकते हैं.

और वास्तव में, यदि कुछ गर्म सिर पर फोड़ा, राष्ट्र एक बहुत भारी कीमत चुकानी मई सैनिक हथियारों से निपटने के लिए और बुनियादी सुविधाओं को नष्ट कर प्रशिक्षित किया जाता है. मैं इस बात से परे सोचने का स्फुरण. "

अब वह सब कहा और किया, निम्न मेरा अंतिम समापन अंक और अध्यक्ष IESM करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं:

संगठन के पूर्व सैनिकों लीग की तरह ESM के कल्याण के लिए केन्द्रीय सैनिक बोर्ड और सेवारत सैनिकों बोर्ड उनके अस्तित्व का उद्देश्य विफल हो गए हैं की स्थापना की.

इस कारण वे इन संगठनों को चलाने में सरकार के हाथ से बाहर खाना शुरू कर दिया है और मामले को बदतर बनाने के लिए, उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से स्वयं के कुछ के रूप में इन संगठनों का इलाज शुरू कर दिया है हुआ है.

IESM, मेरी विनम्र राय में, लोगों को इन नियुक्तियों पकड़े भरने से मुक्त (और) और पूरे संगठन का एक गड़बड़ कर पाने के लिए जो लोग वास्तव में करने के लिए समर्पित कर रहे हैं के साथ इन लोगों को बदलने के लिए एक प्रयास, उस पर एक मजबूत एक, बनाना चाहिए इस ESM, कौन समझ सकता है और इस कारण इन निकायों की स्थापना की थी सराहना का कारण.

पंजाब की तरह कई राज्यों में इस संबंध में जहां इन संगठनों अभी भी वे वाले हैं कर्तव्यों प्रदर्शन अनुकरणीय है.

और जब मैं यह कैसे लागू किया जा सकता है यकीन नहीं कर रहा हूँ लेकिन मैं यह भी कहा कि एक एक की तलाश शुरू क्या मिल जाता है.

और अंत में, एक छोटी सी ऑफ विषय, विश्लेषण 'के लिए अभी तक एक और' समिति 'की स्थापना OROP के बारे में प्रधानमंत्री की ताजा घोषणा! यह इस सदी की घोषणा मजेदार है! यह सिर्फ और राजग के नेतृत्व वाली सरकार के सलाहकार भाजपा के समर्थन के पक्ष में जारी किए में मेरा विश्वास बढ़ाया है.
मैं यह सब नहीं बल्कि लंबी संदेश पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद.
तुम्हारा वास्तव में,
Kameshwar पांडेय
उप / मानद लेफ्टिनेंट मेजर (सेवानिवृत्त)

No comments:

Post a Comment