Monday, April 20, 2009

सलाहकार: वॉयस 20 लाख जवानों का

सलाहकार: वॉयस 20 लाख जवानों का

प्रिय Kamboj महोदय,

Jantar Mantar पर चुप ESM की और ऊंचा विरोध, नई दिल्ली में संपन्न किया गया करने के बाद भूख और रिले के 118 दिन तक भूख हड़ताल. सभी महान चीजों की तरह, हम कुछ सैकड़ों साथ है, जल्द ही, एक हजार से बने एक विनम्र शुरू किया तो 8 फरवरी 2009 पर कई हजारों और 12 अप्रैल 2009 पर कई हजारों. हम उन आरंभिक दिनों जब जनरल Kadyan सब एक लंबे और कठिन संघर्ष के लिए तैयार रहने के लिए हमें बताने के लिए इस्तेमाल नहीं भूल सकता. यह लेफ्टिनेंट जनरल राज Kadyan, मेजर जनरल Satbir सिंह और कोर ग्रुप के सभी सदस्यों के इस अटूट दीर्घकालिक दृष्टिकोण है कि इस मिशन ऐसे महान ऊँचाइयों तक पहुँच गया है और एक राष्ट्रीय घटना बन गई है. और हम जानते हैं कि नहीं बहुत दूर अब से इन हजारों Lacs और भी करोड़ों में कन्वर्ट करेंगे हमारे मन में कोई संदेह नहीं है. "अभी शुरुआत है, वहाँ बड़ी लड़ाई आगे" है. "इस आंदोलन के जनरल Kadyan के नेतृत्व में शुरू किया जा चुका है. अब हम रोक नहीं होगा, हम अधिक से अधिक दूरी और चुनौतियों का सामना करने के लिए मार्च करेंगे."
सम्मान के साथ, मैं यह नहीं बल्कि इस मिशन के बारे में टिप्पणी के सभी प्रकार के सुनने के लिए मनोरंजक (और नवीनतम चुनाव विशिष्ट होना) ESM से सलाहकार जो जमीनी वास्तविकताओं के बारे में पता नहीं है लगता है. कितना मूल्य एक टिप्पणी करते हुए एक हवा में कार्यालय हनी फिया बैठे बनाया करने के लिए संलग्न कर सकते हैं जब वे जो इस तरह आक्रामक टिप्पणी भी और वास्तविक Jantar Mantar स्थल का दौरा नहीं किया है ESM हजारों सारे देश भर की दशा देखी नहीं है बनाते हैं. मैं इससे पहले कि वे पत्र लिखने सोचने के लिए ऐसी ESM अनुरोध करता हूँ. जनरल Kadyan इतना विनय पूर्वक अपने ईमेल पिछली रात में एक तर्क की कीमत अपनी सामग्री में नहीं टोन के काम झूठ का उल्लेख किया. और जब मैं पूरी तरह से लोगों का सम्मान, यह शायद सबसे अच्छा है कि वे एक मंच पर जहां यह मिशन को नुकसान पहुँचा सकती है यह हिस्सा नहीं है अपने स्वयं के व्यक्तिगत राय है.
हाल की सलाहकार साफ और स्पष्ट उल्लेख है कि जब यह सलाह दी जाती है कि सभी लोगों को भाजपा के लिए सुरक्षा बलों को वोट के लिए इस अभियान को न्याय के साथ (और उसके सहयोगियों संबद्ध), जो अलग तरीके से ऐसा कर सकते हैं लगता है. इस निर्णय की एक बहुत बाद में जा रहा है और जो लोग इसके बारे में यहाँ इस मंच पर बात नहीं करते कृपया स्वीकार नहीं सोचा लिया गया है. और विशेष रूप से यदि आप इस अभियान के बारे में सच क्या है कोई अंदाजा नहीं है! इस अभियान के बारे में न्याय, सम्मान और समानता है. यह जो नि: स्वार्थ और देश की सेवा अब इस मिशन पर उन्हें जो साल और साल के लिए मना कर दिया गया है न्याय लाने की गिनती कर रहे हैं उन हजारों के बारे में है.
मैं पर जाकर और कानपुर, लखनऊ और जनरल Satbir, जनरल Renjan और कर्नल भारद्वाज के साथ वाराणसी IESM रैलियों में ESM को संबोधित करने का मौका दिया था. वैसे भी, मैं Buxar, पटना और Arrah में ESM को संबोधित किया. मैं ESM के हजारों के साथ बातचीत की है और मैं व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों, जे सी ओ और सभी हथियारों के जवानों के सैकड़ों मिले हैं Jantar Mantar भी!) में (और नागरिकों. हर कोई और हमारी कारण का समर्थन करता है गहरा जनरल Kadyan और हमारा नेतृत्व बाकी की सराहना करता है. मैं बहुत आभारी हैं और इस में सक्षम नेतृत्व में इस अभियान के लिए काम करने के लिए धन्य महसूस जहां रैंकों और अधिकारियों, जेसीओ और जवानों अप्रचलित हो गए हैं जैसे नियम और हम सभी को एक बैनर के नीचे - भारतीय पूर्व सैनिक मूवमेंट आए हैं. यह शायद भारतीय सशस्त्र बलों के पूरे इतिहास में पहली बार हुआ है कि सभी रैंकों और सभी हथियारों की एक ही ध्वज के अधीन एक नेक काम के लिए आया है.
तो फिर, हमारे नेताओं की आलोचना नहीं करते हैं, वहाँ अखंडता और नेतृत्व क्षमता पर कोई टिप्पणी नहीं करते कृपया. वे हमें यहाँ ले आए हैं और वे करेंगे, सबसे निश्चित रूप से, इस अभियान को सफल बनाने.
फिर से, सम्मान के साथ, मैं इस घोषणा के महा रैली को ध्यान से पढ़ने के लिए दिया जो लोग अभी भी प्रश्न हैं का सुझाव देते हैं. बजाय, सलाहकार इतनी खूबसूरती, समझदारी और भारी दबाव था और निविष्टियाँ राय के अंतर के साथ सभी दिशाओं से आने के तहत किया जा रहा दृढ़ता की घोषणा की, खाते में हर संभव कारक रही. सलाहकार के बाद, एक लाख गुना बढ़ नेतृत्व में हमारे विश्वास को जारी किया गया था.
हम इसे देख जिस तरह, हम बहुत बहुत अच्छी लग रही हो. कभी की तुलना में बेहतर है. कुछ भी नहीं है और अब हमें कोई नहीं रोक सकता है. हमें नकारात्मक टिप्पणी की उपेक्षा और हमें एक मजबूत टीम के सभी अधिकारियों, जे सी ओ और जवानों के सभी हथियारों से शामिल के रूप में इस अभियान को आगे ले जाने हैं.
के साथ गर्म, संबंध

सूबेदार मेजर मानद लेफ्टिनेंट Kameshwar पांडेय (सेवानिवृत्त)

पूर्व कोर इंजीनियर्स इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल की

4 comments:

  1. आप हिन्दी में लिखते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं

    ReplyDelete