Thursday, May 14, 2009

भारत के पूर्व सर्विसेज लीग प्रगट

1. शासी निकाय
(i) ब्रिगेडियर आर के एस गुलिया: राष्ट्रपति चेयर () में
(ii) कर्नल एन एल वर्मा से: Sr उपराष्ट्रपति
(iii) कर्नल वी के सिंह: उपराष्ट्रपति
(iv) लेफ्टिनेंट कर्नल बी एस Ghumman: उपराष्ट्रपति
(v) कर्नल वी पी सिंह: मानद कोषाध्यक्ष

2. कुछ रूपात्मकता भी चर्चा की गई और यह है कि निम्नलिखित इस प्रयोजन के लिए कोर ग्रुप का गठन किया जाएगा निर्णय लिया गया था:
(एक) मेजर जनरल आर एन राधाकृष्णन
(ख) ब्रिगेडियर Kartar सिंह
(ग) कर्नल एन एल वर्मा
(घ) कर्नल Bhag सिंह, VSM

3. जनरल सचिव, वित्तीय नियंत्रण, चार्टर्ड एकाउंटेंट अंकेक्षण, बिजली कॉरिडोर, वित्तीय सहायता और कार्रवाई की योजना के साथ बढ़ी हुई बातचीत के बारे में विस्तार से बताया गया लीग और आंतरिक अर्थव्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी. मिनटों में 200. कार्यकारी समिति ने भी बजट, के साथ और एक ही बाहर पढ़ रहे थे बैठक के लेफ्टिनेंट कर्नल मुंशी राम द्वारा प्रस्तावित किया गया और कर्नल Bhag सिंह, VSM द्वारा मंजूरी दे दी है.

4. यह समय हमारी सदस्यता) 2.8 लाख (विवरण के सदस्यों को सौंप दिया राज्यानुसार approx पहुँचा था कि वहाँ के सदस्यों की है जिसके लिए राज्य में एक ठोस ड्राइव / जिला स्तर पर आवश्यक था संख्या, बढ़ाने का एक अति आवश्यक आवश्यकता थी डाला गया था.

5. राष्ट्रपति ने जरूरी और अनिवार्य आंतरिक अर्थव्यवस्था हमारे द्वारा किए गए उपायों के सभी सदस्यों को अवगत कराया. के लिए चार दशकों के जटिल नियंत्रण उपायों अपनी हालत के क्रमिक गिरावट में विशेष रूप से लकड़ी काम परिणामस्वरूप कीट के अधीन नहीं किया गया था. एक एएमसी कीट नियंत्रण के लिए, कीट आदि किया गया है और इस कार्य को पूरा कर लिया गया है दीमक, कीड़े, कीड़े को शामिल करने के लिए. विस्तृत बाजार विश्लेषण और काम की नियमित निगरानी बोर्ड के अधिकारियों के द्वारा किया गया था इस प्रयोजन के लिए गठन किया गया था. कुछ प्रमुख परियोजनाओं इन सुधारों और मरम्मत के दौरान किए परिधि तलवारबाजी, एक नया द्वार, ने परिसर की सुरक्षा में सुधार साइन बोर्ड, दीवार सरफेसिंग / चित्र / लकड़ी घर्षण, विरोधी रिसाव / टपका उपायों के उपभवन, पारगमन के आवास में सुधार किया गया कमरे, अतिरिक्त धो कमरे, काम स्टेशनों की परियोजनाएं शुरू की आदि व्यय विवरण भी बाहर खर्च किए गए थे. के व्यय की पासिंग कर्नल Bhag सिंह, VSM और हवलदार SN शाही द्वारा अनुमोदित द्वारा प्रस्तावित था.

6. महासचिव मंत्रालय कार्मिक, वेतन और शिकायत की उम्र के अंतर्गत हमारे मुख्यालय में सदस्यों ने पेंशनरों पोर्टल की स्थापना पर मौजूद जानकारी दी. यह ई के एक भाग के माननीय प्रधानमंत्री के शासन पहल थी और एक अत्यंत सभी पेंशनरों के लिए फायदेमंद साबित होगा. ऐसा लगता है कि हमारी गतिविधियों के लिए भारत सरकार और हम इस प्रतिष्ठित परियोजना के लिए निर्धारित किया गया था कि हमारे द्वारा मान्यता कारण डाला था. सह सब राज्य लीग के आपरेशन इस योजना को सफल बनाने का अनुरोध किया गया था. शिकायतों का निवारण और आवश्यकताओं उसमें सभी राज्य लीग और उत्तर के लिए भेजा गया था करने के लिए स्वरूप की प्रतीक्षा कर रहे थे. यह भी निर्णय लिया गया कि भविष्य की सभी सदस्यों के लिए, पत्रिका और RCEL लाभार्थियों इन आदानों के साथ आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा के लिए ग्राहकों. का प्रस्ताव लेफ्टिनेंट कर्नल मुंशी राम द्वारा प्रस्तावित था और कमांडर इंदर सिंह, VrC द्वारा मंजूरी दे दी है.

7. इस विषय पर एक संक्षिप्त पृष्ठभूमि देते हुए राष्ट्रपति ने संविधान के लिए आवश्यक संशोधनों को शामिल करने के लिए आवश्यकता के बारे में विस्तार से बताया. बोर्ड के एक अधिकारी ब्रिगेडियर KN सिंह द्वारा ब्रिगेडियर मोहिन्दर सिंह जैसे अनुभवी सदस्यों के साथ अध्यक्षता की, (पंजाब) ब्रिगेडियर Kartar सिंह, (राजस्थान) कर्नल आर.पी. सरीन, (दिल्ली) और कर्नल कर्ण सिंह, VSM (कानूनी पृष्ठभूमि) किया गया था कि पहले ही में गठित 2008 की आधी और बैठकों की श्रृंखला की थी जिसके बाद वे 16 सितम्बर 2008 पर कार्रवाई प्रस्तुत की. सभी 25 संशोधनों की सिफारिश / हटाने विस्तार से राष्ट्रपति और हाउस ले जाया के विचारों से समझाया गया. यह केवल 2 से आगे विचार के लिए और शेष 23 खारिज कर रहे थे अनुमोदित की गई. जानकारी के लिए कृपया परिशिष्ट संलग्न करने के लिए, जिसमें विवरण दिया जाता है देखें. इन 23 संशोधनों में सर्वसम्मति से अनुमोदन के लिए गवर्निंग काउंसिल के प्रक्षेपण के लिए अनुमोदित किया गया.

8. राष्ट्रपति ने एक "वेतन गठन की आवश्यकता के घर अवगत बोर्ड" IESL के स्थायी कर्मचारियों की उपलब्धियों के लिए. बोर्ड की गई थी की अंतिम वेतन 2004 में सिफारिशें लागू wef 01 जनवरी 2005 के साथ, और 5 साल का गठन संशोधन की अवधि के बाद 01 जनवरी 2010 से प्रभावी आवश्यक हो गया था. का प्रस्ताव सर्वसम्मति से सभा द्वारा स्वीकार किया गया था.

9. उपस्थित सदस्यों ने नवंबर 2008 में हमारे लिए कर्नल पॉल डेविस, CBE महासचिव RCEL साथ श्रीमती जेसिका डेविस की यात्रा के बारे में बताया गया. यह यात्रा बेहद सफल रही थी और उसके साथ हमारे प्रबंधन समिति द्वारा बाद चर्चाओं का ब्यौरा भी बताए थे. वैश्विक मंदी को ध्यान में रखते हुए, कुछ अनुदान में कटौती की संभावना है, हम फिर भी किए गए प्रमुख परियोजनाओं के RCEL चिकित्सा अनुदान चालू वर्ष के दौरान शुरू होने की संभावना है, खासकर के लिए था. इस संबंधित राज्य लीग के माध्यम से RCEL चेक का प्रेषण पर एक चर्चा थी, लेकिन यह है कि यथास्थिति बनाए रखा जाएगा और चेक के राज्यों लीग के लिए प्रेषण केवल राज्य के राष्ट्रपति के विशेष अनुरोध पर विशेष अवसरों के लिए का सहारा होगा निर्णय लिया गया. राज्य लीग हालांकि उनके संबंधित राज्यों में लाभार्थियों की संख्या के बारे में दो बार इस वर्ष के दौरान अनुदान के दो किश्तों का वितरण () को सूचित किया जाएगा. यह एजेंडा कर्नल आर.पी. सरीन ने प्रस्ताव रखा था और Dfr Animesh घोष द्वारा मंजूरी दे दी है.

10. इस बैठक में तो मेजर जनरल ए श्रीवास्तव, प्रबंध निदेशक ई सी एच एस द्वारा एक प्रस्तुति के लिए जिसमें सभी प्रतिनिधियों और गवर्निंग काउंसिल के सदस्य है जो स्थान में थे भी शामिल करने का अनुरोध किया गया स्थगित कर दी. इस सत्र के नीचे के रूप में आयोजित किया गया:
(हमारे लीग, ब्रिगेडियर RKS गुलिया, राष्ट्रपति द्वारा देश भर में गतिविधियों सहित की गतिविधियों पर एक) जानकारी.
(ख) प्रस्तुति एमडी ई सी एच एस उपस्थिति में सदस्यों के साथ एक सवाल का जवाब सत्र (QAS सहित) के द्वारा.
एक उसके साथ हमारे संबंध की निशानी के रूप में दौरा कर अधिकारी और प्रस्तुति हमारी स्मृति चिन्ह के लिए अपनी कृतज्ञता का (ग) अभिव्यक्ति.

विस्तृत रिपोर्ट: अंग्रेजी संस्करण
IESL के कार्यकारी 201ST समिति की बैठक के मिनट, पर 26 मार्च 2009 (गुरुवार) में LEAGUE कार्यालय, नई दिल्ली पर 1030 HOURS आयोजित किया. मैन्युअल सदस्यता अद्यतन: 2.8 लाख
IESL 1965 में स्थापित - 44 साल पहले

टिप्पणी: सबसे महत्वपूर्ण लेखापरीक्षित रिपोर्ट "वित्तीय विवरण" जो सोसायटी अधिनियम के अनुसार 1860 के रूप में सार्वजनिक की जानकारी के लिए है जो सामान्य निकाय की बैठक मिनट में मिल नहीं रहा था.

No comments:

Post a Comment